Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा दलाल पैसे कैसे कमाते हैं


विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा दलाल कैसे पैसे कमाते हैं व्यापारी और सट्टेबाज़ विभिन्न मुद्राओं को खरीदने और बेचते हैं, इस आधार पर कि क्या वे सोचते हैं कि मुद्रा की सराहना या मूल्य खोना होगा। विदेशी मुद्रा या विदेशी मुद्रा, बाजार उच्च जोखिम है और 5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का कारोबार होता है जो रोजाना कारोबार करता है व्यापारियों को एक मध्यस्थ के माध्यम से जाना पड़ता है जैसे फ़ॉरेक्स ब्रोकर ट्रेडों को चलाने के लिए। व्यक्तिगत व्यापारियों द्वारा निरंतर लाभ या हानि, विदेशी मुद्रा दलाल कमीशन और फीस पर पैसे कमाते हैं, उनमें से कुछ छिपा हुआ है यह समझना कि विदेशी मुद्रा दलाल पैसे कैसे कमाते हैं, सही दलाल को चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं। (एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर का चयन करने के लिए 5 युक्तियाँ) विदेशी मुद्रा ब्रोकर की भूमिका एक विदेशी मुद्रा दलाल ने मुद्राओं को खरीदने या बेचने और उन्हें निष्पादित करने के आदेश दिए हैं। विदेशी मुद्रा दलाल आमतौर पर ओवर-द-काउंटर पर काम करते हैं या ओटीसी बाजार। यह एक ऐसा बाजार है जो अन्य वित्तीय आदान-प्रदानों के समान नियमों के अधीन नहीं है, और विदेशी मुद्रा दलाल कई नियमों के अधीन नहीं हो सकता है जो प्रतिभूति लेनदेन को नियंत्रित करते हैं। इस बाजार में कोई भी केंद्रीकृत समाशोधन तंत्र भी नहीं है जिसका अर्थ है कि आप सावधान रहेंगे कि आपके काउंटरपार्टी डिफ़ॉल्ट नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आप आगे बढ़ने से पहले प्रतिपक्ष और उनके पूंजीकरण की जांच करें एक विश्वसनीय विदेशी मुद्रा दलाल को चुनने में सतर्क रहें (शुरुआती के लिए संबंधित शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा दलाल) ऑर्डर खरीदने या बेचने के बदले में, विदेशी मुद्रा दलाल प्रति व्यापार या फैल एक कमीशन का प्रभार लेगा इसी तरह विदेशी मुद्रा दलालों ने अपना पैसा बना लिया है एक प्रसार बोली मूल्य और व्यापार के लिए पूछ मूल्य के बीच का अंतर है। बोली मूल्य वह कीमत है जिसे आप एक मुद्रा बेचने के लिए प्राप्त करेंगे, जबकि पूछताछ मूल्य वह कीमत है जो आपको मुद्रा खरीदने के लिए भुगतान करना होगा। बोली और पूछ मूल्य के बीच का अंतर दलालों का फैलाव है। एक दलाल एक व्यापार पर एक कमीशन और प्रसार दोनों को भी चार्ज कर सकता है। कुछ दलालों का दावा है कि वे कमीशन-मुक्त ट्रेडों की पेशकश कर सकते हैं। वास्तव में, ये ब्रोकर शायद ट्रेडों पर प्रसार को चौड़ा करके एक कमीशन बनाते हैं। प्रसार भी तय या चर हो सकता है एक चर फैल के मामले में, फैल इस बात के आधार पर अलग होगा कि बाजार कैसे चलता है एक प्रमुख बाजार आयोजन, जैसे ब्याज दरों में बदलाव। प्रसार को बदलने के कारण हो सकता है यह या तो आप के लिए अनुकूल या प्रतिकूल हो सकता है अगर बाजार अस्थिर हो जाता है आप जितना उम्मीद करते हैं उससे ज्यादा भुगतान कर सकते हैं। ध्यान देने योग्य एक अन्य पहलू यह है कि विदेशी मुद्रा दलाल मुद्रा खरीदने और उसी मुद्रा को बेचने के लिए एक अलग फैल सकता है। इस प्रकार आपको मूल्य निर्धारण पर ध्यान देना होगा। सामान्य तौर पर, दलालों जो अच्छी तरह से बड़े होते हैं और प्रतिस्पर्धी उद्धरण प्राप्त करने के लिए कई बड़े विदेशी मुद्रा डीलरों के साथ काम करते हैं, वे आमतौर पर प्रतिस्पर्धी मूल्य प्रदान करते हैं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग के जोखिम एक मार्जिन आवश्यकता के रूप में एक छोटी राशि जमा करके मार्जिन पर व्यापार करना संभव है। यह दोनों व्यापारी और ब्रोकर दोनों के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में बहुत जोखिम पैदा करता है। उदाहरण के लिए, जनवरी 2015 में, स्विस नेशनल बैंक ने यूरो का समर्थन रोक दिया, जिसके कारण स्विस फ़्रैंक यूरो के काफी मूल्य की सराहना करता था। इस व्यापार के गलत साइड में पकड़े गए व्यापारियों ने अपना पैसा खो दिया और मार्जिन आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं हुए, जिसके परिणामस्वरूप कुछ दलालों में भारी नुकसान हुआ और यहां तक ​​कि दिवालिएपन में भी जा पहुंचा। विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने पर विचार करने वालों को सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना होगा कि विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने नकदीदार समृद्ध योजनाओं के परिणामस्वरूप पैसा खो दिया है जो इस कम विनियमित बाजार में शानदार रिटर्न का वादा करता है। विदेशी मुद्रा बाजार ऐसा नहीं है जिसमें कीमतें पारदर्शी हैं और प्रत्येक दलाल के पास अपनी उद्धरण विधि है यह उन लोगों पर निर्भर है जो इस बाजार में अपने ब्रोकर मूल्य निर्धारण की जांच के लिए लेन-देन कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें एक अच्छा सौदा मिल रहा है। दलालों को पैसा कैसे मिलता है जिस तरह से मैं इसे समझता हूं, हम डीलर से खरीद रहे हैं या डीलर को बेचते हैं, मुझे पता है कि वे फैलाने पर पैसा कमाते हैं, लेकिन वे ट्रेडों को खोने और ट्रेडों को जीतने के लिए पैसा कमाते हैं, आप सुनते हैं कि डीलरों ऑफसेट होते हैं और वे ऑफसेट नहीं करते हैं क्या होगा अगर कोई 10 या 20 लॉट पर कारोबार कर रहा है और 100 पिप्स बना सकता है, तो व्यापारी छोटे से छोटे ट्रेडिंग के साथ 50 से अधिक समय तक कर सकता है, मेरे लिए पैसे का एक बहुत कुछ है। तो, डीलरों को पैसा कैसे मिलता है मार्च 2004 में शामिल किया गया स्थिति: मैजिक मैन 3,451 द ब्रोकर आपके पद की दूसरी तरफ नहीं लेते हैं। जब 20 लॉट के लिए आपका ऑर्डर आता है, तो उन्होंने इंटरबैंक मुद्रा बाजार में उस स्थिति को ऑफसेट किया था। वे फैलते से पैसा कमाते हैं, क्योंकि आप 3 पिप्स फैलते हैं, जबकि वे इंटरबैंक बाजार में कम से कम पैसे दे रहे हैं। यह है कि दलालों को पैसा कैसे बनाना चाहिए। उनमें से कुछ quotbucketquot ट्रेडों, जिसका अर्थ है कि वे दूसरे पक्ष लेते हैं यह छायादार व्यवसाय है क्योंकि यह ब्याज की एक संघर्ष का कारण बनता है, और खुदरा विदेशी मुद्रा की हमारी अनियमित दुनिया में यह सब बहुत बार होता है विदेशी मुद्रा दलाल उन उद्धरण भुगतानों के साथ बहुत पैसा भी बनाते हैं सरल शब्दों में कहें, जब वे हर रोज़ पदों पर रोल करते हैं तो वे आपसे अधिक ब्याज देते हैं, और वे आपको कम ब्याज देते हैं। इसके लिए उनका औचित्य यह है कि वे ट्रेडिंग लीवरेज के माध्यम से आप को कर्ज दे रहे हैं। आराम करो और खुश रहें जिस तरह से मैं इसे समझता हूं, हम डीलर से खरीद रहे हैं या डीलर को बेचते हैं, मुझे पता है कि वे फैलाने पर पैसा कमाते हैं, लेकिन वे ट्रेडों को खोने और ट्रेडों को जीतने के लिए पैसा कमाते हैं, आप सुनते हैं कि डीलरों ऑफसेट होते हैं और वे ऑफसेट नहीं करते हैं क्या होगा अगर कोई 10 या 20 लॉट पर कारोबार कर रहा है और 100 पिप्स बना सकता है, तो व्यापारी छोटे से छोटे ट्रेडिंग के साथ 50 से अधिक समय तक कर सकता है, मेरे लिए पैसे का एक बहुत कुछ है। तो, डीलरों ने पैसा कैसे कमाया है मैंने बहुत से दलालों से कहा है कि वे पैसे कैसे कमाते हैं और मुझे लगता है कि ज्यादातर उत्तर मुझे छोड़ने के लिए उत्तर प्राप्त हुए हैं। एक दलाल ने मुझे बताया कि (अन्य तरीकों से) वे मेरे जैसे कारोबार करते हैं और वे जीतते हैं और मेरे जैसे खो जाते हैं मैं प्रतिदिन 20-100 व्यक्तिगत ट्रेडों के क्रम में प्रत्येक दिन कई ट्रेडों लेता हूं। वे इसे नफरत करते हैं इसका कारण यह है कि उनके पास ट्रेडों को ऑफसेट करने का समय नहीं है (Merlins का जवाब देखें।) अंततः मुझे डीलर के निष्पादन पर डालकर मुझे एक कठिन समय देकर मुझे बंद कर दिया और मुझे विस्तृत फैल दिया। मेरे पास यूरो के रूप में 40 पीईपी फैलता है इतनी स्पष्ट रूप से, वे मुझसे पैसे कमाने में जल्दी और बाहर व्यापार कर सकते हैं। एक दलाल ने मुझे बताया कि वे छोटे ट्रेडों पर कोई पैसा नहीं बनाते हैं लगभग 90 मेरे त्वरित व्यापार शॉर्ट्स हैं इसलिए वह मुझे चारों ओर नहीं चाहता है मैं उसके बारे में उसके बारे में एक समझदार जवाब नहीं मिल सका, शायद कोई मुझे यहाँ समझ सकता है ब्याज निश्चित रूप से उनके लिए एक बड़ा कमाई है विचार करें कि FXsolutions वास्तव में आपके खाते में अधिक पैसा लगाने के लिए आपको पैसे क्यों देता है, वे पैसा बनाने के लिए निश्चित रूप से आपके पैसे का उपयोग करते हैं मेरा एक मित्र ने मुझे बताया कि एफएक्ससीएम लंबे ट्रेडों पर सभी मुनाफे के लिए NY बंद पर रोजाना ब्याज देता है। जब तक आपको यह पता नहीं चलता कि यह कितना ब्याज है, यह मुद्रा और दिन से भिन्न होता है। उसे एक दिन के लिए अपने लाभ पर जितना 9 8 रु। प्राप्त हुआ है और अक्सर 20 हो जाता है। लंबे समय तक नुकसान आपको इसके विपरीत रिवर्स में खर्च करेगा। अब मैंने व्यक्तिगत रूप से यह सत्यापित नहीं किया है, इस समय उसे अफसोस के तौर पर लेना चाहिए, लेकिन वह एक व्यापारी है ट्रेडों 50-70 प्रति ट्रेड बहुत सारे हैं और मैं उसे छह महीने के लिए जानता हूं और उसे अभी तक विश्वसनीय पाया Ive सिर्फ एक स्टॉक ऑपरेटरक्लॉट की यादें पढ़ा पुस्तक में, एक युवा के रूप में quot; कोट बॉकेट शॉप्सक्ॉट में कारोबार करने वाला मुख्य पात्र आखिरकार, उसे बाल्टी की सभी दुकानों में व्यापार करने से रोक दिया गया क्योंकि वह आम तौर पर जीत गए थे। मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि जब व्यापारियों ने जीत ली तो व्यापारियों की जीत के बाद इन बाल्टी की दुकानों ने पैसे क्यों गंवाए आजकल बाल्टीिंग ट्रेडों का अभ्यास अलग-अलग स्टॉक ऑपरेटर क्वाट की यादों में दर्शाया गया है जो वास्तव में एक महान पुस्तक है, शायद सबसे अच्छा मैंने कभी वित्तीय या अन्यथा पढ़ा है। कल की बाल्टी की दुकानें आज के समान हैं बाल्टी के लिए एक व्यापार का अर्थ यह है कि बाजार के माध्यम से इसे पारित करने के बजाय दूसरी तरफ लेना चाहिए। आपने पूछा कि क्यों बाल्टीशॉप व्यापार को लैरी नहीं करना चाहते थे। इसके बारे में सोचो। अगर कोई आपका व्यापार बाल्टी करता है, यदि आप जीतते हैं तो वे खो देते हैं I अगर कोई दलाल आपके पदों पर कुछ नियंत्रण रखता है, और वह आपके खिलाफ भी व्यापार कर रहे हैं, तो हमारे पास एक अनुचित गेमिंग फिल्ड है। आराम करो और खुश रहें

No comments:

Post a Comment